Site icon

Tata Punch EV: टाटा ने अपनी चौथी इलेक्ट्रिक कार का उद्घाटन किया है, रेंज 421 किलोमीटर है और कीमत इस प्रकार है।

Spread the love

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने आज अपनी नई इलेक्ट्रिक कार, Tata PUNCH ev को बाजार में उतारा है। यह कार दो अलग-अलग बैटरी पैक और दो अलग ड्राइविंग पावरट्रेन के साथ आती है। कंपनी का कहना है कि यह देश की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक कार है। Tata Punch EV की शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये है, जो कि टॉप वेरिएंट के लिए 14.99 लाख रुपये तक जाती है।

Tata Punch EV Launched in India

इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। ग्राहक इसे कंपनी की वेबसाइट या अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से 21,000 रुपये के टोकन अमाउंट देकर बुक कर सकते हैं। कंपनी ने आज से ही इसकी टेस्ट ड्राइव शुरू कर दी है, और इसकी डिलीवरी 22 जनवरी 2024 से शुरू होगी।

टाटा मोटर्स ने इस कार को नए प्योर EV ऑर्किटेक्चर पर तैयार किया है, जो कई मायनों में खास है। इसमें अनेक बैटरी पैक और ड्राइविंग रेंज की सुविधा मिलती है। Punch EV लांग रेंज और स्टैंडर्ड रेंज वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें लांग रेंज वेरिएंट में 3 और स्टैंडर्ड रेंज वेरिएंट में 5 ट्रिम हैं। कंपनी इस कार के साथ 3.3 kW की क्षमता का वॉलबॉक्स चार्जर दे रही है। यह कार सनरूफ और बिना सनरूफ दोनों विकल्पों के साथ आती है।

Exit mobile version